World AIDS Day, HIV/AIDS के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है AIDS Healthcare Foundation ने कहा ‘It’s Not Over’

World AIDS Day: विश्व एड्स दिवस पर AIDS Healthcare Foundation (AHF) United Kingdom ने एक स्मारक कार्यक्रम में 1 दिसंबर को दोपहर 1.00 – 6.00 बजे क्रॉयडन में दुनिया को यह याद दिलाता है कि, एचआईवी/एड्स के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। विश्व एड्स दिवस के मौके पर अधिवक्ता एड्स से ग्रसित बिमारियों से अपनी जान गवाने वाले सभी लोगो का सम्मान और HIV/AIDS के खिलाफ लड़ाई जारी रखने वालो का समर्थन करेंगे।साथ ही एचआईवी/एड्स से लड़ने के लिए विश्व स्तर पर लोगों को एकजुट करेंगे।

World AIDS Day Press release

विश्व एड्स दिवस पर प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है, पूरा रिलीज Business Wire पर देखा जा सकता है। आज दुनिया पिछले दशकों में कई महत्वपूर्ण प्रगति की है, फिर भी वैश्विक HIV/AIDS प्रतिक्रिया को गंभीर खतरों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमे सालाना 1.3 मिलियन नए एचआईवी संचरण की खतरनाक उच्च दर, धन का आभाव अनुमानित हर साल 630,000 मौतें, और प्रतिक्रियाओं को पर्याप्त रूप से प्राथमिकता नहीं दिया जाना शामिल है विशेषकर lower-income काले देशों में।

विश्व एड्स दिवस

हर वर्ष 1 दिसंबर को मनाया जाता है जो जागरूकता लाने, हानिकारक कलंक और भेदभाव से लड़ने का अवसर देता है जो एचआईवी से पीड़ित लोगों को परीक्षण और उपचार सेवाओं की तलाश करने से रोकता है, और दुनिया भर की सरकारों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता है।

world aids day
World Aids Day – विश्व एड्स दिवस

HIV/AIDS से लड़ने के लिए संसाधन और राजनीतिक इच्छाशक्ति उपलब्ध है। विश्व एड्स दिवस पर, दुनिया को याद रखना चाहिए – यह ख़त्म नहीं हुआ है।

AHF UK का विश्व एड्स दिवस कार्यक्रम एचआईवी जागरूकता बढ़ाने और अज्ञात एचआईवी की उच्च दर और कलंक के उच्च स्तर के कारण परीक्षण के महत्व को उजागर करने के लिए क्रॉयडन समुदायों के साथ जुड़ेगा। इस एड्स दिवस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जनता को नई रोकथाम के तरीकों के बारे में शिक्षित करना और एचआईवी परीक्षण और एसटीआई स्क्रीनिंग के महत्व को रेखांकित करना भी है।

इस कार्यक्रम में क्रॉयडन हेल्थ सर्विस, एएचएफ ग्लोबल एडवोकेसी टीम के अतिथि वक्ता और “हमारी कहानियाँ हमारे द्वारा बताई गई” के सह-लेखक होंगे- यूके HIV महामारी के बारे में एक किताब, जो अफ्रीकी समुदायों के एचआईवी अनुभव को दर्शाती है।

AHF ने विश्व एड्स दिवस पर कहा

HIV सभी समुदायों को प्रभावित करता है, और प्रतिक्रिया में स्वास्थ्य के सामाजिक-आर्थिक निर्धारकों सहित कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जैसे कि स्थिर आवास और सीमित रोजगार के अवसरों तक पहुंच की कमी, विशेष रूप से प्रवासी समुदायों के बीच।

यदि आप सोच रहे हैं कि HIV/AIDS महामारी को समाप्त करने में मदद के लिए आप क्या कर सकते हैं – तो हम आपको एचआईवी का परीक्षण कराने के लिए लोगो को प्रोत्साहित कर सकते हैं।

AHF ने कहा, यूके परीक्षण और स्वयंसेवक लीड बीट्राइस नाबुल्या। हालाँकि HIV/AIDS अभी ख़त्म नहीं हुआ है, समुदायों को सशक्त बनाकर और एक साथ काम करके, हम वायरस के आसपास इस कलंक को ख़त्म कर सकते हैं।

एड्स हेल्थकेयर फाउंडेशन (एएचएफ)

AIDS Healthcare Foundation एक वैश्विक गैर-लाभकारी संगठन है जो अमेरिका, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका/कैरिबियन, एशिया/प्रशांत क्षेत्र और यूरोप के 45 देशों में 1.9 मिलियन से अधिक लोगों को अत्याधुनिक दवा और वकालत प्रदान करता है।

वर्तमान में AHF दुनिया में एचआईवी/एड्स चिकित्सा देखभाल के सबसे बड़े गैर-लाभकारी प्रदाता हैं। एएचएफ के बारे में अधिक जानने के लिए AHF की वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।

Event

WhatAHF POLAND commemorates WORLD AIDS DAY “Everything you need to know about AIDS” information meetings in English, Polish, and Ukrainian followed by free, rapid HIV testing on the spot.
WhenFriday, December 1 at 16.00 at WSPA
Saturday, December 2 at 10.00 at WSPA
Saturday, December 2 at 16.00 at Baobab
WhereWSPA, ul. Bursaki 12, Lublin
baobab, ul. Krakowskie Przedmieście 39b, Lublin
WhoAHF Poland
WSPA
Baobab

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *