T20 World Cup नहीं खेलेंगे Virat Kohli और Rohit Sharma? बड़े क्रिकेट अपडेट ने उड़ाई फैंस की नींद

T20 World Cup नहीं खेलेंगे Virat Kohli और Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के साथ T20 सीरीज का आगाज कर रही है। आज पहला भारत और अफगानिस्तान के बिच T20 मैच खेला जाना है। जिसको लेकर दोनों टीमें तैयारियों में जुटी हुए है। दोनों टीमें T20 वर्ल्ड कप से पहले अपने अपने मैच को जितना चाहती है। भारत और अफगानिस्तान के बिच यह T20 सीरीज तीन टी-20 मैच का है। ICC T20 World Cup के मद्देनजर भी भरतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जिसकी तैयरियों में भारतीय टीम अभी से तैयारिओं में जुटी हुए है।

इस ICC T20 World Cup की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा की जाएगी, और ऐसा माना जा रहा है भारतीय टीम में बहुत से नए चेहरे देखने को मिल सकते है। ऐसी अटकले भी लगाई जा रही है कि भरतीय टीम के दो दिगज खिलाडी Virat Kohli और Rohit Sharma की World Cup से छुट्टी हो सकती है। इस खबर की अभी तक कोई भी आधिकारिक कोई घोषणा नहीं की गयी है, लेकिन मिडिया में इसकी चर्चा खूब हो रही है।

T20 World Cup नहीं खेलेंगे Virat Kohli और Rohit Sharma?

आपको सायद यह बात हजम ना हो पर हो सकता है T20 World Cup नहीं खेलेंगे Virat Kohli और Rohit Sharma और इसकी वजह है भारतीय टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़। यह अटकले राहुल द्रविड़ के बयान से जोड़ कर देखा जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि अगर Virat Kohli और Rohit Sharma IPL Match में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते है तो दोनों दिग्गजों को टीम से बहार भी किया जा सकता है।

बात तो यह भी की जा रही है कि रोहित शर्मा के बाहर होने पर हार्दिक पंड्या या तो केएल राहुल टीम की कमान संभाल सकते है। हाल ही में फैन्स को ऐसी वाक्या देखने को भी मिला था। हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने भी टीम की कमान को संभालते दिखे थे। यह T20 World Cup Virat Kohli और Rohit Sharma के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

T20 World Cup नहीं खेलेंगे Virat Kohli और Rohit Sharma
T20 World Cup नहीं खेलेंगे Virat Kohli और Rohit Sharma

कब खेला जाएगा ICC T20 World Cup 2024?

अगला ICC T20 World Cup को लेकर सभी टीमें जबरजस्त तैयारियों में जुटी हुई है। सभी टीमों की नजर इस बार होने वाले ICC T20 World Cup पर टिकी हुए है। इस टी टी20 वर्ल्ड का पहला मुकाबला 1 जून से लेकर 29 जून तक खेला जायेगा। जिसकी मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज कर रहा है। ICC T20 World Cup में Total 20 टीमें के साथ 3 स्टेज में खेला जायेगा।

ICC T20 World Cup में टीमों को 4 ग्रुपों में बाटा जायेगा जिसमे 5-5 टीमें होंगी। सुपर-8 के लिए हर ग्रुप से टॉप की दो टीमों को लिया जायेगा, फिर इन टीमों को 2 ग्रुपो में बाट दिया जायेगा जिसमे 4-4 टीमें होंगी। सेमीफाइनल के लिए दोनों ग्रुप के टॉप की 2-2 टीमों को लिया जायेगा और इनमे से टॉप 2 टीमों में ICC T20 World Cup 2024 का फाइनल मैच खेला जायेगा। लेकिन क्रिकेट फैंस को अभी भी T20 World Cup नहीं खेलेंगे Virat Kohli और Rohit Sharma के अटकले दूर होने का इन्तेजार है। क्रिकेट फैंस दोनों दिग्गज खिलाडी को खेलता हुआ देखना चाहेंगे। Source

यह भी पढ़े :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *