Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi

Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi: मेसोथेलियोमा वकील एस्बेस्टस मुआवजे को दिलाने में माहिर होते है। Mesothelioma Lawyers के पास इस तरह के मुकदमों का अच्छा खासा अनुभव होता है। ऐसे Mesothelioma Attorney बड़ी बड़ी कानून फर्मो के लिए कार्य करते है। एस्बेस्टस वकीलों के पास मेसोथेलियोमा से प्रभावित परिवारों के लिए वित्तीय पुरस्कार हासिल करने में मदद का अच्छा रिकॉर्ड होता है।

Key Facts About Asbestos Lawyers in Hindi

  • मेसोथेलियोमा की शीर्ष कंपनिया पुरे यू.एस. में और देश में सहायता प्रदान करती हैं।
  • एक अनुमानतः मामलो के हिसाब से अदालत से बाहर मेसोथेलियोमा का औसत निपटारा $1 मिलियन से $2 मिलियन होता है।
  • एस्बेस्टस परीक्षणों के परिणामस्वरूप जूरी का फैसला करोड़ों डॉलर का हो सकता है।
  • मेसोथेलियोमा और एस्बेस्टस ट्रस्ट फंड रोगियों और परिवारों को $3 बिलियन से अधिक का मदद करता है।
  • मेसोथेलियोमा के कारण किसी प्रियजन को खोने वालों के लिए ग़लत मौत का दावा एक विकल्प है।
  • मेसोथेलियोमा के केस में दावे दायर करने की तय समय सीमा होती है और एक अच्छा Lawyers आपको बता सकता है कि आप उसके लिए पात्र है या नहीं।
Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi
Mesothelioma Lawyers

Why You Need a Mesothelioma Attorney in Hindi

मेसोथेलियोमा में अधिक मुआवज़ा प्राप्त करने के लिए और सही तय सीमा पर मेसोथेलियोमा मुकदमा दायर करने के लिए आपको एक अच्छा Attorney की आवश्यकता होती है। इन वकीलों के पास ऐसे मुकदमा दायर करने और अधिक मुआवज़ा दिलाने का कानूनी अनुभव और कौशल होता है।

Top Mesothelioma Attorneys Will Have

  • एस्बेस्टस सूचनात्मक डेटाबेस तकअच्छी पहुंच।
  • मुआवज़ा दिलाने में सफलता का एक ट्रैक रिकॉर्ड।
  • निःशुल्क एस्बेस्टस मामले की समीक्षा।
  • अच्छा कानूनी अनुभव और संचार कौशल।
  • मेसोथेलियोमा मुआवज़े के विकल्पों के बारे में सटीक जानकारी।
  • शहर और राष्ट्रव्यापी उपलब्धता।
  • राज्य और संघीय कानून में वर्षों का अनुभव और ट्रैक रिकॉर्ड।

शीर्ष मेसोथेलियोमा कंपनिया यह बात बहुत अच्छे से जानती है कि मेसोथेलियोमा कैंसर रोगियों और उनके परिवारों का प्रतिनिधित्व करने का क्या मतलब है। ऐसी कंपनियों की सबसे खास बात यह है कि अपने ग्राहकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण वित्तीय सहायता को प्राप्त कर सकते है। इसमें कई तरह के मामले जैसे एस्बेस्टस युक्त उत्पादों के संपर्क में आना शामिल है।

Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi
Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi

मेसोथेलियोमा के केस में मुकदमा दायर करने में Lawyers महत्वपूर्ण भूमिका होती है। एक अच्छा एस्बेस्टस वकील के पास एस्बेस्टस डेटाबेस तक पहुंच होती है तथा उनका ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा होता है। बड़ी राष्ट्रीय स्तर की कंपनियों के पास ऐसे मामलो से निपटने के लिए राज्य और संघीय कानून दोनों का अनुभव होता है।

Joe Lahav जोकि Mesothelioma Center पर एक Legal Advisor है उनका कहना है कि आपको एक अच्छा मेसोथेलियोमा वकील ढूंढना चाहिए, जिसके पास किसी बड़ी राष्ट्रव्यापी फर्म में काम करने का कई वर्षों का अनुभव हो और साथ ही बड़े मामलों और निपटानों को जीतने का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड हो। इससे आपके पास एस्बेस्टस निगमों को उनके द्वारा पहुंचाए गए नुकसान के लिए जिम्मेदार ठहराने का मौका बढ़ जाता है।

Joe Lahav
Legal Advisor at the Mesothelioma Center

Choosing a Mesothelioma Lawyer in Hindi

Attorneys का चयन करते समय आपको कुछ महत्वपूर्ण कारको पर अवश्य विचार करना चाहिए। सबसे पहले एक प्रतिष्ठित मेसोथेलियोमा लॉ फर्म की तलाश करें जिसके पास मेसोथेलियोमा मामलों को संभालने का अच्छा अनुभव हो।

उस मेसोथेलियोमा लॉ फर्म के पास एस्बेस्टस दावों से संबंधित कानूनों और प्रक्रियाओं के बारे अच्छा ज्ञान होना चाहिए। साथ ही उनके सफलता का ट्रैक रिकॉर्ड की जाँच जरूर करना चाहिए। विश्वसनीय मेसोथेलियोमा लॉ फर्म के रूप में उनके पास अपने ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण मुआवजा भी प्राप्त होना चाहिए।

इसके लिए आपको किसी विश्वसनीय स्रोतों से सिफ़ारिशें लेना चाहिए। इसके वकीलों को निःशुल्क मामले के मूल्यांकन की पेशकश करना चाहिए, उनके साथ अपनी वित्तीय स्थिति पर चर्चा भी करनी चाहिए। इस तरह आप वकीलों की विशेषज्ञता और दृष्टिकोण का आकलन कर सकते हैं।शीर्ष मेसोथेलियोमा सेंटर कानूनी फर्म की सिफारिश करते समय सभी आवश्यक मानदंडों को ध्यान में रखते हुए उसका उपयोग करते है।

Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi
Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi

बड़े मेसोथेलियोमा कानून फर्मों को चुनने का एक और बड़ा फायदा यह होता होता है, कि इनके पास बड़े रिसोर्स होते है, तथा उन्हें अच्छे से पता होता है की जटिल मामलो में मेसोथेलियोमा रोगियों और परिवारों की सहायता कैसे पहुंचाया जाता है। मेसोथेलियोमा कानून कंपनिया आपको अधिक मुआवज़े का दावा करने, सर्वोत्तम संसाधन और उच्चतम सफलता दर प्रदान करती हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बात आपको ऐसे Attorneys को ढूढ़ना चाहिए जिसके साथ आप सहज महसूस कर सके। आपका वकील आपके समझ के अनुसार मामलो को प्रस्तुत कर सके। उसके पास आपके मामले के लिए पर्याप्त समय हो और उसकी प्रगति को आपसे साझा भी करता रहे।

Top Mesothelioma Lawyers & Law Firms in Hindi

शीर्ष Lawyers देश के शीर्ष मेसोथेलियोमा कानून फर्मों में कार्यरत होते है। इन कंपनियों के पास एक विषेशज्ञ वकीलों की बड़ी टीम होती है जिनके पास स्बेस्टस मुकदमेबाजी में महारत हासिल होती है। इन वकीलों के पास मामले जीतने और समझौते का अच्छा ट्रैक रिकॉड होता है।

शीर्ष मेसोथेलियोमा कानून फर्म 70% से अधिक वार्षिक मेसोथेलियोमा दावों को संभालते हैं। ये फर्म अपने ग्राहकों के लिए सबसे अधिक मुआवज़ा भी प्राप्त करने में भी सफल रहते है।

शीर्ष एस्बेस्टस कानून फर्मों को अच्छे से इस बात की समझ होती है कि मेसोथेलियोमा का निदान रोगियों और उनके प्रियजनों पर कैसा प्रभाव डालते है। इनके मेसोथेलियोमा वकील मरीजों के साथ समय देने और कानूनी मामलो पे ठीक से ध्यान केंद्रित रखते है।

Types of Claims Mesothelioma Lawyers File in Hindi

अगर आपके पास एक योग्य Lawyers तो वह कानूनी प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करने में आपकी मदद कर सकता है। कैसे कानूनी प्रक्रिया को आगे बढ़ाना है उसमे आपकी सहायता कर सकता है। मेसोथेलियोमा के लिए कानूनी मुआवजा दिलाने तथा कैंसर निदान और परिवारों पर इसके प्रभाव से संबंधित खर्चों को कवर करने में मदद कर सकता है।

मेसोथेलियोमा के अधिकतर मरीज ठीक से अपना कार्य नहीं कर पाते है जिस वजह से उनके वेतन में हानि होती है। आर्थिक रूप से नुकसान, देखभाल करने वालो का खर्चा यात्रा पर खर्चा आदि काफी बढ़ जाते है। मेसोथेलियोमा वित्तीय मुआवज़ा इन खर्चो के साथ दुःख सहायता और अंतिम संस्कार की लागत को कवर करने में भी मदद करता है। कानूनी प्रक्रिया के माध्यम से प्राप्त उचित मुआवजा इन वित्तीय बोझों को कम करने में मदद करता है।

Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi
Mesothelioma Attorney in Hindi

लेकिन इसके लिए जल्द जल्द Lawyers को ढूढ़ना काफी महत्वपूर्ण होता है। सभी राज्यों में सीमाओं के क़ानून के आधार पर मुकदमा दायर करने की एक तय समय सीमा होती है।

कानूनी दावों के माध्यम से एस्बेस्टस से संबंधित बीमारियों के लिए मुआवजा उपलब्ध कराया जा सकता है। शीर्ष एस्बेस्टस कानून फर्मों में कर्मचारी सैन्य दिग्गज होते हैं जो औरो की मदद करते है।

Recent Mesothelioma Settlements and Awards in Hindi

शीर्ष मेसोथेलियोमा कपनियों ने मेसोथेलियोमा मुकदमों में हजारों लोगों को वित्तीय मुआवजा प्राप्त करने में मदद की है। आपको बता दे हर मामला अपने आप में अद्वितीय है, इसलिए किसी भी मामलो के पूर्व मूल्य निर्धारण करना काफी कठिन कार्य है।

एक सेवानिवृत्त बैंकर दम्पत्ति स्टीफन लैंजोऔर उनकी पत्नी ने 2018 में जॉनसन एंड जॉनसन और टैल्क सप्लायर इमेरीस टैल्क अमेरिका के खिलाफ मुकदमा दायर किया और उसमे उन्होंने 117 मिलियन डॉलर जीते। स्टीफन लैंजो को 1979 से 2003 तक एस्बेस्टस-दूषित टैल्कम पाउडर उत्पादों का उपयोग करने से मेसोथेलियोमा हुआ था।

117 मिलियन डॉलर

एक रेस कार ड्राइवर की पत्नी ने न्यूयॉर्क में ऑटो पार्ट्स निर्माताओं के एक समूह के खिलाफ 2017 में, मेसोथेलियोमा मुकदमा जीता। जिसमे उन्हें 75 मिलियन डालर की रकम जीती। रेस कार ड्राइवर की पत्नी वर्षों तक वह उस गैराज की सफ़ाई करती रही जहाँ एस्बेस्टस युक्त गैसकेट थे। जबकि ऑटो पार्ट्स निर्माताओं के समूह ने एस्बेस्टस के संपर्क से होने वाले स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में कोई चेतावनी नहीं दी थी।

75 मिलियन डालर

2020 में एक टायर प्लांट कर्मचारी फ्रैंकलिन फिंच ने मेसोथेलियोमा का मुकदमा जीता, जिसमे उन्हें 32.7 मिलियन डॉलर मिले। 20 वर्षों तक विल्सन, उत्तरी कैरोलिना में एक फायरस्टोन टायर प्लांट में काम करते रहे जिस वजह से एस्बेस्टस पाइप इन्सुलेशन के सम्पर्क में आने से उन्हें मेसोथेलियोमा हुआ।

32.7 मिलियन डॉलर

एक गृहिणी जिनकी मुकदमा लंबित रहने के दौरान मृत्यु हो गई उनका नाम कैथी वीस्ट था। 2001 में कोलंबिया, दक्षिण कैरोलिना में क्राफ्ट हेंज कंपनी के खिलाफ फैसला सुनाया गया जिसमे कैथी वीस्ट को सयुक्त रूप से 32 मिलियन डॉलर की रकम प्राप्त हुए। कैथी के पिता इन्सुलेटर के रूप में कार्य करते थे और उनके पति भी उनके साथ काम करते थे जिस कारण से कैथी एस्बेस्टस के संपर्क में आ गई थी।

32 मिलियन डॉलर

जॉनसन एंड जॉनसन के खिलाफ टेरेसा लेविट ने 2019 में मुकदमा दायर किया जिसमे उन्हें 29.4 मिलियन डॉलर की रकम प्राप्त हुई। टेरेसा लेविट एक ल्कम पाउडर उपयोगकर्ता थी जिन्होंने दावा किया कि 20 वर्षो तक एस्बेस्टस-दूषित टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल करने से उन्हें सोथेलियोमा हो गया। इस मुकदमे में कैलिफोर्निया जूरी ने फैसले में से 5 मिलियन डॉलर उसके पति को भी दिया।

29.4 मिलियन डॉलर

एस्बेस्टस मुकदमों से संबंधित कानून, और प्रकिया नियम राज्यों के हिसाब से अलग अलग होते है। कुछ राज्य अदालतें ऐसे भी है जो एस्बेस्टस के मामलो में काफी सहानुभूति रखते है।

शीर्ष मेसोथेलियोमा कंपनियों के वकील Mesothelioma Lawyers क्षेत्राधिकार के बीच अंतर को अच्छे से समझते है। इन Lawyers के पास प्रत्येक राज्य के लिए फाइलिंग की समय सीमा के बारे में जानकारी होती है।

Mesothelioma and Asbestos Lawyers in Hindi

Key States For Asbestos Litigation Include:

FloridaCalifornia
LouisianaIllinois
New YorkNew Jersey
TexasPennslyvania

इन मेसोथेलियोमा कानून फर्म की सबसे बड़ी व् विशेषता यह होती है कि ये किसी भी राज्य में फाइल कर सकती हैं। शीर्ष Asbestos Lawyers फर्मों में काम करते हैं और इनके स्थानीय कार्यालय पुरे देश में मौजूद होते है। इनकी उपस्थिति राष्ठ्रव्यापी होती है ये पुरे देश में कहीं पर भी सहायता प्रदान कर सकते है। Source

यह भी पढ़े :

DIP Diet Plan in Hindi डॉ. बिस्वरूप रॉय डी.आई.पी डाइट प्लान 2024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 Comment